क्रुणाल पांड्या के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को है मालूम, जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

क्रुणाल पांड्या एक भारतीय क्रिकेट टीम के एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं. के पांड्या घरेलू क्रिकेट बड़ौदा क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हैं. क्रुणाल पांड्या इंडियन प्रीमियर लीग के 2016 के संस्करण से अब तक मुम्बई इंडियन्स टीम के लिए खेल रहे है. आपको बता दें क्रुणाल के छोटे भाई हार्दिक भी भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं.

Third party image reference
क्रुणाल पांड्या ने 14 टी 20 मैचों की 7 पारियों में 3 बार नाबाद रहते हुए 102 रन बनाए हैं. इस दौरान इनका उच्च स्कोर 26* रन, औसत 25.5 और स्ट्राइक रेट 132.5 का रहा है. टी 20 क्रिकेट में पांड्या ने 14 मैचों में लगभग 32 की औसत से 14 विकेट अर्जित किये हैं. क्रुणाल पांड्या का जीवन सफर बेहद ही शानदार और रोचक रहा है. आज के इस लेख में हम आपको इनके जीवन से जुड़े कुछ राज बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं-

Third party image reference
1- क्रुणाल पांड्या का पूरा नाम क्रुणाल हिमांशु पांड्या है. क्रुणाल पांड्या का जन्म 24 मार्च 1991 को गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था. बचपना से क्रिकेटर बनने का सपना सजोने वाले क्रुणाल पांड्या ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत 2012 में बड़ौदा की तरफ से की.
2- किरण मोरे और जितेन्द्र सिंह से क्रिकेट की बारीकियां सीखने वाले क्रुणाल पांड्या के फेवरेट क्रिकेटर्स की सूची में डीविलियर्स, राहुल द्रविड़, केविन पीटरसन, मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली जेम्स एंडरसन और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं.
3- क्रुणाल पांड्या के फेवरेट अभिनेता जॉन अब्राहम और फेवरेट अभिनेत्री यामी गौतम हैं. पांड्या बंधू पठान बंधुओं के अच्छे दोस्त हैं.

Third party image reference
4- पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने क्रुणाल पांड्या को तीन वर्ष तक बिना कोई शुल्क लिए प्रशिक्षण दिया. क्रुणाल पांड्या लंबे शॉट्स खेलने में माहिर हैं.
5- भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने 2017 में बेहद सुंदर पंखुड़ी शर्मा से 2017 में शादी की. आपको बता दें पंखुड़ी शादी से पहले फिल्म मार्केटिंग में कार्य करती थी.
क्रुणाल पांड्या के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को है मालूम, जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे क्रुणाल पांड्या के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को है मालूम, जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे Reviewed by Content writer on अगस्त 07, 2019 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads

loading...
Blogger द्वारा संचालित.