डेब्यू करते समय काफी कम उम्र के थे क्रिकेट के यह 5 धाकड़ बल्लेबाज,नंबर-1 और 4 सबका फेवरेट!

क्रिकेट में ज्यादातर खिलाड़ी कम उम्र में डेब्यू कर लेते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अधिक उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है। आज हम ऐसे 5 खतरनाक बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो डेब्यू के समय काफी कम उम्र के दिखते थे।
1. विराट कोहली

Third party image reference
विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान हैं। इनकी गिनती विश्व के सबसे शानदार बल्लेबाजों की जाती है। विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 19 अगस्त 2008 को डेब्यू किया था। विराट कोहली ने पहला मुकाबला श्रीलंका की टीम के खिलाफ खेला था। विराट ने इस मुकाबले में 12 रन की पारी खेली थी। विराट कोहली अपने पहले मैच में 19 साल के थे।
2. स्टीव स्मिथ

Third party image reference
स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की टीम के शानदार बल्लेबाज है। टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी का सिक्का चलता है।इन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2010 में डेब्यू किया था। स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान की टीम के खिलाफ पहला T20 मुकाबला खेला था। स्टीव स्मिथ अपने डेब्यू के समय 21 वर्ष के थे।
3. केन विलियमसन

Third party image reference
केन विलियमसन न्यूजीलैंड की टीम के शानदार बल्लेबाज हैं। यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड की टीम का कप्तान भी है। केन विलियमसन शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ अच्छे कप्तान भी है। इन्होंने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इन्होंने दांबुला में पहला वनडे मुकाबला खेला था। उस समय केन विलियमसन की उम्र 20 वर्ष थी।
4. महेंद्र सिंह धोनी

Third party image reference
महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। इसके अलावा धोनी भारतीय टीम के शानदार कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने साल 2005 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। महेंद्र सिंह धोनी ने पहला मुकाबला बांग्लादेश की टीम के खिलाफ खेला था। उस समय महेंद्र सिंह धोनी 23 वर्ष के थे। फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने वाले महेंद्र सिंह धोनी 15 साल से भारतीय टीम से जुड़े हुए हैं।
5. एबी डिविलियर्स

Third party image reference


एबी डी विलियर्स दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाड़ी हैं। इन्हें क्रिकेट की दुनिया में 360-degree के नाम से भी जाना जाता है। एबी डी विलियर्स अनोखे शॉट लगाने की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में साल 2004 में डेब्यू किया था। डिविलियर्स ने अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड की टीम के खिलाफ खेला था। उस समय डिविलियर्स की उम्र 20 वर्ष थी थी।
डेब्यू करते समय काफी कम उम्र के थे क्रिकेट के यह 5 धाकड़ बल्लेबाज,नंबर-1 और 4 सबका फेवरेट! डेब्यू करते समय काफी कम उम्र के थे क्रिकेट के यह 5 धाकड़ बल्लेबाज,नंबर-1 और 4 सबका फेवरेट! Reviewed by Admin on अप्रैल 25, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads

loading...
Blogger द्वारा संचालित.