नंबर 5 शाहिद अफरीदी ( 4 बार )
Third party image reference
पाकिस्तान के खतरनाक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की गिनती विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती थी। शाहिद अफरीदी छक्के मारने में माहिर थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले उन्होंने कई तूफानी पारियां खेली थी। शाहिद अफरीदी ने 4 बार लगातार 3 बॉल पर 3 छक्के लगाए हैं। अफरीदी ने वनडे में 2 बार सिक्स की हैट्रिक लगाई है। इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट और T20 क्रिकेट में एक एक बार यह कारनामा किया है।
नंबर 4 क्रिस गेल ( 5 बार )
Third party image reference
वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को क्रिकेट की दुनिया में यूनिवर्सल बॉस के नाम से भी जाना जाता है। क्रिस गेल ने क्रिकेट कैरियर के दौरान कई तूफानी पारियां खेली हैं। क्रिस गेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक पांच बार छक्कों की हैट्रिक लगा चुके हैं। क्रिस गेल ने वनडे और T20 क्रिकेट में 2-2 बार छक्कों की हैट्रिक लगाई है। इसके अलावा इन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक बार छक्के की हैट्रिक लगाई है।
नंबर 3 एबी डिविलियर्स ( 6 बार )
Third party image reference
दक्षिण अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। एबी डिविलियर्स को क्रिकेट में 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता है। एबी डी विलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनोखे शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड इन्हीं के नाम दर्ज है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले एबी डिविलियर्स फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। एबी डिविलियर्स अब तक 6 बार छक्कों की हैट्रिक जड़ चुके हैं। इस खतरनाक खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में तीन बार छक्कों की हैट्रिक लगाई है। इसके अलावा एबी डिविलियर्स ने t20 क्रिकेट में दो बार यह कारनामा किया है। डिविलियर्स ने टेस्ट क्रिकेट में भी एक बार छक्के की हैट्रिक लगाई है।
नंबर 2 हार्दिक पंड्या ( 7 बार )
हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के खतरनाक ऑलराउंडर हैं। हार्दिक अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि हार्दिक पांड्या अपने छोटे से कैरियर में 7 बार छक्कों की हैट्रिक जड़ चुके हैं। हार्दिक वनडे क्रिकेट में ही 5 बार छक्कों की हैट्रिक लगा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में एक एक बार इस कारनामे को अंजाम दिया है। भविष्य में इस खतरनाक खिलाडी से और भी कारनामे करने की उम्मीद की जा रही है।
नंबर 1 रोहित शर्मा ( 8 बार )
Third party image reference
रोहित शर्मा भारतीय टीम के खतरनाक ओपनर बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा वन डे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले विश्व के इकलौते बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 8 बार छक्कों की हैट्रिक जड़ चुके हैं। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में चार बार यह कारनामा किया है। इसके अलावा रोहित T20 क्रिकेट में तीन बार यह कारनामा कर चुके हैं। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में भी एक बार छक्कों की हैट्रिक जड़ी है।