भारतीय धरोहर ताजमहल विश्व के बड़े अजूबों में से एक है। ताजमहल को प्यार की निशानी के रूप में जाना जाता है। दुनिया भर के सभी बड़े सितारे ताजमहल का दीदार करने के लिए जरूर आते हैं। कई विदेशी क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी ताजमहल के दीदार कीए हैं। आज हम ऐसे ही 7 विदेशी क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो ताजमहल के दर्शन कर चुके हैं।
7) स्कॉट स्टायरिस
Third party image reference
स्कॉट स्टायरिस न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी हैं। इन्होंने भी प्यार की निशानी ताजमहल के दर्शन किए हैं। स्कॉट ने पूरी फैमिली के साथ ताजमहल का भ्रमण किया है। इन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक ताजमहल के दर्शन किए थे। इस दौरान कुछ पर्यटकों ने इन्हें पहचान भी लिया था। जिसके कारण इनके फैंस की भीड़ बढ़ने लगी थी।
6) माइकल क्लार्क
Third party image reference
माइकल क्लार्क ऑस्ट्रेलिया की टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं। इसके अलावा यह अच्छे कप्तान भी रहे हैं। क्लार्क की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने विश्व कप भी जीता है। माइकल क्लार्क ने भी ताजमहल के दीदार किए हैं। इन्होंने अपनी पत्नी के साथ ताजमहल के दर्शन किए थे।
5) एबी डी विलियर्स
Third party image reference
दक्षिण अफ्रीका के खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में की जाती है। एबी डिविलियर्स को भारत से बहुत लगाव है। भारत के लोग भी इन्हें बहुत पसंद करते हैं। एबी डिविलियर्स भी प्यार की निशानी ताजमहल का दीदार कर चुके हैं। इन्होंने अपनी खूबसूरत पत्नी के साथ ताजमहल के दर्शन किए थे।
4) थिसारा परेरा
Third party image reference
थिसारा परेरा श्रीलंका की टीम के शानदार खिलाड़ी हैं। इनकी गिनती श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती है। आज के समय में श्रीलंका की टीम इन के कंधों पर टिकी हुई है। थिसारा परेरा भी ताजमहल के दर्शन कर चुके हैं। यह भी अपनी पत्नी के साथ ताजमहल के दर्शन करने के लिए गए थे।
3) जो रूट
Third party image reference
जो रूट इंग्लैंड की टीम के शानदार बल्लेबाज हैं। इसके अलावा यह इंग्लैंड की टीम की कप्तानी भी करते हैं। वर्तमान समय में जो रुट की गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि जो रुट भी ताजमहल के दर्शन कर चुके हैं। जो रूट ने अपनी पत्नी कैरी कॉट्रेल के साथ ताजमहल का भ्रमण किया था।
2) महेला जयवर्धने
Third party image reference
महिला जयवर्धने श्रीलंका की टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं। इन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड स्थापित किए थे। इतना ही नहीं महिला जयवर्धने ने श्रीलंका की टीम की कप्तानी भी की थी। फिलहाल यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। महिला जयवर्धने ने भी ताजमहल के दीदार किए हैं। इन्होंने एक आईपीएल के सीजन के दौरा अपनी पत्नी क्रिस्टीना मल्लिका सिरिसना के साथ ताजमहल का भ्रमण किया था।
1) ब्रेट ली
Third party image reference
ब्रेट ली ऑस्ट्रेलिया की टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज रहे हैं। इन्होंने अपनी रफ्तार से विश्व क्रिकेट में अलग पहचान बनाई थी। ब्रेट ली को भी भारत से बहुत लगाव है। यह भारतीय फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। ब्रेट ली भी विश्व की सबसे खूबसूरत इमारतों में से एक ताजमहल के दर्शन कर चुके हैं। इस खतरनाक गेंदबाज ने अपनी पत्नी के साथ ताजमहल के दर्शन किए हैं।