रणजी में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप-8 भारतीय बल्लेबाज, नंबर-1 ने बनाए है 443 रन !



Third party image reference
कुछ समय पहले खेले गए रणजी ट्रॉफी में मुम्बई के शानदार बल्लेबाज सरफराज खान ने तिहरा शतक लगाया था। लेकिन सरफराज खान से पहले भी कई खिलाड़ी रणजी में बड़ी पारियां खेल चुके हैं। इतना ही नहीं एक खिलाड़ी ने तो 443 रन का स्कोर खड़ा किया। आज हम रणजी की एक पारी में में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के 8 बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं।


Third party image reference
रणजी की आठवीं सबसे बड़ी पारी स्वप्निल गुगाले ने खेली थी। गुगाले ने नाबाद 351 रन बनाए थे। रणजी की सातवीं सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज है। चेतेश्वर पुजारा ने रणजी में 352 रन की पारी खेली है। रणजी की छठी सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड वीवीएस लक्ष्मण के नाम दर्ज है।


Third party image reference
हैदराबाद के खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने रणजी में 353 रन बनाए हैं। रणजी की पांचवीं सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी समित गोहेल हैं। गुजरात के इस खिलाड़ी ने रणजी में नाबाद 359 रन की पारी खेली है। रणजी की चौथी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी का नाम विजय मर्चेंट है। विजय मर्चेंट रणजी में 359 रन की नाबाद पारी खेल चुके हैं।


Third party image reference
रणजी की तीसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी मातुरी वेंकट श्रीधर है। इन्होंने रणजी क्रिकेट में 366 रन की पारी खेली है। रणजी में सबसे बड़ी दूसरी पारी खेलने वाले संजय मांजरेकर हैं। संजय मांजरेकर रणजी में 377 रन बना चुके हैं। रणजी क्रिकेट की अब तक की सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बीबी निम्बालकर हैं। महाराष्ट्र के खिलाड़ी बीबी निम्बालकर ने साल 1948 में नाबाद 443 रन बनाए थे।
रणजी में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप-8 भारतीय बल्लेबाज, नंबर-1 ने बनाए है 443 रन ! रणजी में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप-8 भारतीय बल्लेबाज, नंबर-1 ने बनाए है 443 रन ! Reviewed by Admin on अप्रैल 25, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads

loading...
Blogger द्वारा संचालित.