भारत में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने T20 क्रिकेट में अपना ड्रीम डेब्यू किया है। इनमें से कुछ खिलाड़ी तो अपने डेब्यू मुकाबले में मैन ऑफ द मैच भी रहे हैं। आज हम ऐसे ही 6 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिनके नाम अपने T20 डेब्यू मुकाबले में मैन ऑफ द मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है।
6. दिनेश कार्तिक

Third party image reference
दिनेश कार्तिक भारत के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपना पहला T20 मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ साल 2006 में खेला था। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 126 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिनेश कार्तिक ने 28 गेंद में नाबाद 31 रन की पारी खेली थी। इसीलिए उन्हें इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था।
5. प्रज्ञान ओझा

Third party image reference
प्रज्ञान ओझा भारतीय टीम के शानदार स्पिनर हैं। इन्होंने बांग्लादेश की टीम के खिलाफ टी-20 विश्व कप 2009 में अपना डेब्यू किया था। ओझा ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 21 रन खर्च किए थे। ओझा की किफायती गेंदबाजी की वजह से ही भारतीय टीम यह मुकाबला 25 रन से जीती थी। इसीलिए प्रज्ञान ओझा को इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था।
4. सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

Third party image reference
एस बद्रीनाथ भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज रहे हैं। आईपीएल में साल 2011 में बद्रीनाथ ने चेन्नई की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके बाद बद्रीनाथ को भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिला था। उन्होंने वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला खेला था। इस मुकाबले में बद्रीनाथ ने 43 रन की शानदार पारी खेली थी। इसी कारण बद्रीनाथ को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था।
3. अक्षर पटेल

Third party image reference
अक्षर पटेल भारतीय टीम के शानदार ऑलराउंडर हैं। उन्होंने साल 2015 में जिंबाब्वे की टीम के खिलाफ T20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। इस मुकाबले में अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की थी। इस वजह से भारतीय टीम ने यह मुकाबला 53 रन से जीता था। अक्षर पटेल को इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था।
2. बरिंदर सरन

Third party image reference
भारतीय गेंदबाज बरिंदर सरन ने साल 2016 में T20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। बरिंदर सरन ने अपना पहला T20 मुकाबला जिंबाब्वे की टीम के खिलाफ खेला था। बरिंदर सरन ने इस मुकाबले में 4 ओवर में मात्र 10 रन खर्च किए थे। इस दौरान उन्होंने 4 विकेट भी हासिल किए थे। इस कारण बरिंदर सरन को अपने डेब्यू मुकाबले में मैन ऑफ द मैच दिया गया था।
1. नवदीप सैनी

Third party image reference
नवदीप सैनी भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज हैं। नवदीप सैनी ने पिछले साल वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ t20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। सैनी ने अपने पहले ही T20 मुकाबले में 4 ओवर में 17 रन दिए थे। इस दौरान उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए थे। इसी वजह से नवदीप सैनी को इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया था।