IPL के फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है इस टीम के नाम, देखें टॉप-5 बड़े स्कोर

आईपीएल भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में जमकर पैसा बरसता है। आज हम आईपीएल की ऐसी पांच टीमों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनके नाम आईपीएल के फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर करने का रिकॉर्ड दर्ज है।
5.कोलकाता नाइट राइडर्स-

Third party image reference
इस रिकॉर्ड लिस्ट में पांचवे नंबर पर कोलकाता की टीम का नाम आता है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2012 के फाइनल में चेन्नई की टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने 192 रन बनाते हुए यह खिताब अपने नाम किया था।
4.कोलकाता नाइट राइडर्स-

Third party image reference
आईपीएल के फाइनल में चौथा सबसे बड़ा स्कोर करने का रिकॉर्ड भी कोलकाता की टीम के नाम दर्ज है। आईपीएल 2014 का फाइनल मुकाबला कोलकाता और पंजाब की टीम के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 199 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने 3 बॉल पहले ही यह मुकाबला जीत लिया था। कोलकाता की टीम इस मुकाबले में 200 रन बनाए थे।
3.मुंबई इंडियंस-

Third party image reference
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम का नाम आता है। आईपीएल 2015 का फाइनल मुकाबला मुंबई और चेन्नई के बीच खेला गया था। ईडन गार्डन में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने 202 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 161 रनों पर ऑल आउट हुई थी। मुंबई ने यह मुकाबला 41 रनों के बड़े अंतर से जीता था।
2.चेन्नई सुपर किंग्स-

Third party image reference
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई की टीम का नाम आता है। आईपीएल 2011 का फाइनल मुकाबला चेन्नई और बेंगलुरु की टीम के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में चेन्नई की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 205 रन बनाए थे। इसके जवाब में बेंगलुरु की टीम 147 रन पर सिमट गई थी। चेन्नई की टीम इस मुकाबले में 58 रन से विजयी रही थी।
1.सनराइजर्स हैदराबाद-

Third party image reference
आईपीएल के फाइनल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम दर्ज है। आईपीएल 2016 का फाइनल मुकाबला हैदराबाद और बेंगलुरु की टीम के बीच खेला गया था। चिन्नास्वामी में खेले गए इस मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने 208 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था। इसके जवाब में बेंगलुरु की टीम 200 रन पर आउट हो गई थी।
IPL के फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है इस टीम के नाम, देखें टॉप-5 बड़े स्कोर IPL के फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है इस टीम के नाम, देखें टॉप-5 बड़े स्कोर Reviewed by Admin on अप्रैल 25, 2020 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads

loading...
Blogger द्वारा संचालित.