पाकिस्तान की जीत से तबाह हो गया भारतीय तेज गेंदबाज का करियर, टीम इंडिया में फिर नहीं लौटा


Third party image reference

क्रिकेट की अगर बात करें तो ऐसे कई मुकाबले हैं जो इतिहास में दर्ज हैं और आज भी लोगों के लिए यादगार हैं। लेकिन, अगर भारत पाकिस्तान की बात की जाए तो ऐसे कई क्रिकेट मुकाबले हैं जिन्हें हारने का दुख ओर जीतने की खुशी दोनों टीमों को होती होगी। ऐसे ही एक भारतीय क्रिकेटर की हम बात कर रहे हैं जिनका नाम आज भी क्रिकेट के ऐतिहासिक मुकाबलों में दर्ज है। हालांकि, यह मुकाबला उनके लिए एक जीवन भर ना भूलने वाली एक त्रासदी के समान है। हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की। चेतन शर्मा भारत के लिए एक तेज गेंदबाज के रूप में बहुत अच्छा खेल रहे थे। चेतन ने बड़ी ही जिम्मेदारी के साथ कई मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी कौशल का प्रदर्शन किया।

Third party image reference
लेकिन, पाकिस्तान के साथ एक मैच में उनकी एक गलती से भारत मैच हार गया और इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया में वापसी के सभी रास्ते बंद हो गये। बात है शारजहां कप की जो संयुक्त अरब अमीरात में हर वर्ष आयोजित होता था। उस कप में एशिया की टीमें हिस्सा लिया करतीं थीं। उस दौर में भारत पाकिस्तान के मैच का क्रेज आज की तरह काफी जबरदस्त था। शारजहां में भारत पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच चल रहा था, दोनों टीमों के बीच जारी इस मैच पर पूरी दुनिया की नजर थी। भारत हो या पाकिस्तान दोनों देशों की पब्लिक सांसे रोक देने वाला मैच देख रही थी।

Third party image reference
मैच बड़े रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया। भारत की तरफ से जहां चेतन शर्मा ने गेंदबाजी की बागडोर संभाल रखी थी वहीं दूसरे छोर पर पाकिस्तान की तरफ से जावेद मियां दाद बल्लेबाजी कर रहे थे। अंत में ऐसा मौका आया कि पाकिस्तान को एक गेंद पर चार रन चाहिए थे। ऐसा लग रहा था कि यह मैच भारत बिल्कुल जीत जाएगा। लेकिन, चेतन शर्मा की आखिरी गेंद पर जावेद मियां दाद ने बड़ा जोरदार शॉर्ट जड़ा दिया यह गेंद सीधे बाउंड्री के पार सिक्स के रूप में परिवर्तित हो गई और स्टेडियम पाकिस्तान की जीत से झूम उठा।जहां पाकिस्तानियों ने जीत का जश्र मनाना शुरू कर दिया वहीं भारतीय खेमे में मायूसी फैल गई। पूरी टीम इंडिया हतप्रभ रह गई और भारत का हर दर्शक खुद को लुटा सा महसूस कर रहा था। जबकि चेतन शर्मा को जैसे कुछ समझ ही नहीं आया यह हुआ क्या। आखिरकार उसके बाद चेतन शर्मा फिर कभी टीम में नहीं लौट पाये ओर उनकी वापसी पर ग्रहण लग गया। चेतन शर्मा अब मैच में एंकरिंग और कमेंटरी करते हुए नजर आते हैं।
The content does not represent the perspective of UC
पाकिस्तान की जीत से तबाह हो गया भारतीय तेज गेंदबाज का करियर, टीम इंडिया में फिर नहीं लौटा पाकिस्तान की जीत से तबाह हो गया भारतीय तेज गेंदबाज का करियर, टीम इंडिया में फिर नहीं लौटा Reviewed by Content writer on अगस्त 07, 2019 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads

loading...
Blogger द्वारा संचालित.