जब कटवा दी थी इस क्रिकेटर ने अपने हाथ की अँगुली, वजह जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान


Third party image reference
गैरी सोबर्स वेस्टइंडीज क्रिकेट के महान खिलाड़ी माने जाते हैं। वह अपने समय के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हुआ करते थे। 81 साल के हो चुके गैरी सोबर्स ने अपनी टीम के लिए 93 टेस्ट और महज 1 वनडे मुकाबला खेला। गैरी सोबर्स ने ही क्रिकेट जगत में पहली बार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने की शुरुआत की।

Third party image reference
अपनी ऑटोबायोग्राफी में गैरी सोबर्स बताते हैं कि, उनके दोनों हाथों में बचपन से ही 6-6 अंगुलियाँ थी। इस कारण से कई लोग उन्हें चिढ़ाया करते थे, लेकिन कुछ उन्हें लकी भी मानते थे। सोबर्स बताते है कि, महज 9 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला क्रिकेट मैच 11 अंगुलियों के साथ खेला था।

Third party image reference
सोबर्स बताते हैं कि, जब वह 14 साल के हुए तो उनके दूसरे हाथ में भी एक अँगुली एक्स्ट्रा निकल आई। जिसके बाद उन्होंने अपनी एक उंगली कटवा दी थी। लेकिन निकलवाने के बाद उसी जगह पर फिर से अँगुली आ गई। करियर के इस किस्से का जिक्र सोबर्स ने अपनी आत्मकथा में किया हैं।

Third party image reference
दोस्तों यदि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया लिखें और चैनल फॉलो करें।
जब कटवा दी थी इस क्रिकेटर ने अपने हाथ की अँगुली, वजह जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान जब कटवा दी थी इस क्रिकेटर ने अपने हाथ की अँगुली, वजह जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान Reviewed by Content writer on अगस्त 07, 2019 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads

loading...
Blogger द्वारा संचालित.