भारतीय कप्तान मुस्लिमों क्रिकेटरों पर करता था भरोसा, एक साथ दिया था तीन मुस्लिमों को मौका


Third party image reference

भातरीय क्रिकेट टीम हमेशा से ही भारत की असली संस्कृति की पहचान है। एकता ओर विविधता के रंगों से भरी भारतीय क्रिकेट टीम में हर धर्म, वर्ग के लोग खेलते हैं। हालांकि, धर्म के लिहाज से भारतीय टीम को नहीं आंका गया। लेकिन, आज हम आपको एक ऐसी बात बताएंगे जो उन लोगों के लिए सबक होगा जो यह क्रिकेट और खेल में भी धर्म की आड़ में अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश करते हैं। दरअसल, सौरव गांगुली के कप्तानी के दौर में टीम इंडिया का सुनहरा दौर शुरू हो गया था।

Third party image reference
गांगुली दिनों दिन टीम को कामबयाी दिला रहे थे। हर मैच में टीम इंडिया को गांगुली की कप्तानी में कामयाबी मिल रही थी। टीम इंडिया को यूनिटी के साथ खेलने का तरीका सौरव गांगुली की ही देन है। लेकिन, उस दौरान पूरे देश के कोने कोने से खिलाड़ी शामिल होते थे। गांगुली ही कप्तानी का नतीजा था कि एक वक्त में टीम इंडिया के लिए एक साथ तीन मुस्लिम खिलाड़ी खेल चुके हैं।

Third party image reference
यह तीनों खिलाड़ी थे मोहम्मद कैफ, जहीर खान और इरफान पठान। तीनों मुस्लिम खिलाडिय़ों को एक साथ टीम में लेकर भरोसा जताने का श्रेय सौरव गांगुली को ही जाता है। कभी इतिहास में ऐसा ना हुआ कि एक साथ तीन मुस्लिम खेले हों लेकिन, सौरव गांगुली ने यह सब कर दिखाया ओर उनके भरोसे को मोहम्मद कैफ ने कायम भी रखा था और अपने अकेले दम पर नेटवेस्ट सीरीज का फाइनल जिताया था।

भारतीय कप्तान मुस्लिमों क्रिकेटरों पर करता था भरोसा, एक साथ दिया था तीन मुस्लिमों को मौका भारतीय कप्तान मुस्लिमों क्रिकेटरों पर करता था भरोसा, एक साथ दिया था तीन मुस्लिमों को मौका Reviewed by Content writer on अगस्त 07, 2019 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads

loading...
Blogger द्वारा संचालित.